बॉलीवुड में फिल्म केे बजट की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए बॉलीवुड में दर्शकों को लुभाने के लिए निर्माता अपनी फिल्म के बजट पर दिल खोलकर खर्च करते हैं। ऐसा माना जाता है कि अच्छा बजट रहता है तो फिल्म भी अच्छी बनती हैं। लेकिन कभी-कभी कम बजट वाली फिल्में भी शानदार प्रदर्शन दे कर सभी को हैरान कर देती हैं। आज आप को बताने जा रहे हैं ऐसी ही फिल्मों के बारे में जिनपर निर्माताओं ने पैसे तो कम ही खर्च किए परंतु फिर भी बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के प्रदर्शन ने सभी को चौंका दिया।

 

1. तनु वेड्स मनु

tanu weds manu

शादी, प्यार और तकरार पर आधारित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा चुकी है। फिल्म में कंगना रनोट की अदाकारी और आर माधवन के शानदार अभिनय ने दर्शकों को यह फिल्म देखने पर मजबूर कर दिया था। फिल्म का बजट मात्र 17.5 करोड़ था जबकि फिल्म ने 56 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था।

 

2. गैंग्स ऑफ वासेपुर

gangs-of-wasseypur movie

अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित यह फिल्म आज भी युवाओं के बीच खासा प्रसिद्ध रहती है। इस फिल्म को क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों ने काफी पसंद किया। फिल्म का बजट महज 10 करोड़ था लेकिन फिल्म सुपरहिट साबित हुई और जमकर कमाई भी की।

 

3. प्यार का पंचनामा

pyaar ka punchnama

प्यार में डूबे तीन लड़कों की यह कहानी युवाओं द्वारा काफी पसंद की गई थी। प्यार के चक्कर और रिश्तों की उलझन के ऊपर आधारित कहानी को इस फिल्म में बड़े ही मनोरंजक तरीके से दिखाया गया था। महज 7 करोड़ रूपए में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई की थी।

 

4. तारे जमीन पर

taare zameen par

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की सबसे सफल फिल्मों में से एक ‘तारे ज़मीन पर’ मात्र 12 करोड़ के बजट में बनी थी। लेकिन फिल्म ने 88 करोड़ की कमाई कर यह साबित कर दिया था कि छोटे बजट की फिल्म भी बड़ी सफलता दिला सकती है।

 

5. विक्की डोनर

vicky donor movie

 

अभिनेता आयुष्मान खुराना और अभिनेत्री यामी गौतम की यह फिल्म एक अलग ही कांसेप्ट फिल्म थी। कॉमेडी और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म का बजट महज 5 करोड़ था जबकि फिल्म 65 करोड़ की कमाई कर सुपरहिट साबित हुई थी।

तो दोस्तों इनमे से आपकी पसंदीदा फिल्म कौनसी है नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसे ही मनोरंजक खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें व ऊपर दिए नोटिफिकेशन पर Allow का बटन दबा कर अन्य खबरों का लुफ्त उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here