कौन है देश का सर्वश्रेष्ठ युवा नेता, आज होगा फैसला

0
5
Yuva neta

भारत में आज अगर किसी भी नेता की बात करते हैं तो दिमाग में अपने आप ही एक बुजुर्ग अनुभवी नेता की छवि उभरती है। कारण है की हमारे देश में आज गिने चुने ही युवा राजनीति में देखने को मिलते हैं। अगर आज के समय में देश के कुछ प्रसिद्ध युवा नेताओं की बात की जाये तो इसमें राहुल गाँधी, अखिलेश यादव, राज ठाकरे, कुमार विश्वास जैसे कुछ नाम निकल कर सामने आते हैं। जो सदैव ही युवा शक्ति की बात करते रहते हैं और उनमे एक नया जोश और उमग भरने की कोशिश में लगे रहते हैं।

Youth leaders of india

वैसे तो कांग्रेस के राहुल गाँधी और समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव ये दोनों ही नेताओं की युवाओं के बीच खासा पकड़ है। लेकिन फिर भी अगर देखा जाये तो आजादी से पूर्व भारत में जो युवा नेता रहें हैं। जैसे की चंद्रशेखर आजाद ,सुभाष चंद्र बोस, शहीद भगत सिंह जी इन नेताओं ने केवल अपने भाषण मात्र से युवा पीढ़ी में एक नया जोश और नयी क्रांति का संचार किया था। वो बात आज के युवा नेताओं में नहीं हैं।

आज के युवा नेता सिर्फ खोकले भाषण और वही आरोप प्रत्यारोप वाली राजनीती को अपना कर बस एक-दूसरे को गिराने की कोशिश में और खुद को बेहतर बताने की कोशिश में लगे रहते हैं। जबकि देखा जाये तो अब आए दिन जिस तरह से नेताओं के भ्रष्टाचार के किस्से बाहर आ रहे है देश के युवा वर्ग में राजनीति के प्रति उदासीनता बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि भारत के युवा अब इस देश को अपना न समझकर दूसरे देशो में अपना आशियाना खोज रहे हैं। वे यहां की राजनीतिक सत्ता और फैले हुए भ्रष्टाचार से दूर होना चाहते हैं।

Youth leaders

आज जरुरत है देश को एक ऐसे युवा नेता की जो सभी युवा वर्ग को एकजुट कर उन्हें साथ लेकर चल पाए। उनमे नयी उमंग का संचार कर पाए। उस नेता के विश्वास मात्र से युवाओ के अंदर से जो उल्लास निकर कर भर आएगा उससे ही एक नए युवा भारत का निर्माण हो पायेगा। आखिर युवा पीढ़ी ही तो देश की शक्ति और देश का भविष्य हैं।

तो दोस्तों कौन है आपका पसंदीदा युवा नेता जो देश का नेतत्व कर सकता है नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसे ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें व ऊपर दिए नोटिफिकेशन पर Allow का बटन दबा कर अन्य खबरों का लुफ्त उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here