फिल्में चाहे कोई भी हो बॉलीवुड या टॉलीवूड(साउथ फिल्म इंडस्ट्री) उसमे जितनी अहम् भूमिका हीरो की होती है उतनी ही अहम् भूमिका विलेन की भी होती है। इसलिए पहले की फिल्मों में विलेन को काफी दमदार दिखाया जाता है। बॉलीवुड में तो कई प्रसिद्ध विलेन रहे हैं जैसे की अमजद खान, प्रेम चोपड़ा, अमरीश पुरी, रनजीत आदि। लेकिन बात करें साउथ की फिल्मों की तो यहाँ भी विलेन किसी से कम नहीं। आज हम आपको साउथ की फिल्मों के 5 दमदार विलेन के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

1. प्रकाश राज

Prakash raj

सिर्फ साउथ की फिल्मों में भी नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी आज ‘प्रकाश राज’ एक जाना पहचाना नाम है। बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘सिंघम’ में भी प्रकश राज ने ही विलेन की भूमिका निभाई है। उन्हें कन्नड़ फिल्मों के लिए बेस्ट अभिनेता और बेस्ट निर्माता का नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है।

 

2. प्रदीप रावत

pradeep rawat photos

बॉलीवुड फिल्म ‘गजनी’ में विलेन की भूमिका करके सबका धयान अपनी ओर करने वाले ‘प्रदीप रावत’ आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री के भी जाने-माने विलेन है। वे अपनी सुपरहिट टॉलीवूड फिल्म के लिए बेस्ट विलेन के कई अवार्ड भी अपने नाम कर चुके हैं।

 

3. राणा दग्गुबती

Rana daggubati

ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली से सुर्खियां बटोरने वाले ‘राणा दग्गुबती’ भी अब साउथ के दमदार विलेन की लिस्ट में आ गए हैं। फिल्म बाहुबली में उनका किरदार वाकई बड़ा दमदार था और उनके अभिनय की जितनी प्रशंसा की जाए कम हैं।

 

4. आशीष विद्यार्थी

ashish vidyarthi

साउथ फिल्मों के चर्चित विलेन रहे ‘आशीष विद्यार्थी’ को भला कौन भूल सकता है। बता दें की आशीष सिर्फ साउथ की फिल्मों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की भी कई बड़ी फिल्मों में विलेन की भूमिका निभा चुके हैं।

 

5. सुदीप

Sudeep

कन्नड़ फिल्मों के लिए 3 साल तक लगातार बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड जीत चुके ‘सुदीप’ आज साउथ के एक प्रसिद्ध कलाकार हैं। सुदीप अब ज्यादातर फिल्मों में विलेन की भूमिका में ही नजर आते हैं। बॉलीवुड में भी फिल्म ‘मक्खी’ में वे विलेन की भूमिका निभा चुके हैं।

 

तो दोस्तों आपको साउथ फिल्मों में सबसे दमदार विलेन कौन लगता है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसे ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें व ऊपर दिए नोटिफिकेशन पर Allow का बटन दबा कर अन्य खबरों का लुफ्त उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here