ये हैं आईपीएल के 5 सबसे धाकड़ गेंदबाज जिनसे बल्लेबाज भी खाते हैं खौफ

0
7

आईपीएल शुरू से ही दर्शकों के लिए सबसे मनोरंजक रहा है। युवाओं पर तो इसकी दीवानगी कुछ ऐसी है की वे तो अपने काम छोड़ कर इसे देखते हैं। आईपीएम में अदिकतर समय आपने बल्लेबाजों को गेंदबाजों की गेंद पर खूब धुलाई करते देखा होगा। लेकिन कई गेंदबाज एेसे भी हैं जिनसे बड़े-बड़े बल्लेबाज भी खौफ खाते हैं। उनकी तेज रफ्तार या घूमती गेंदों में वे फंसकर अपना विकेट गंवा देते हैं। आज आपको एेसे ही गेंदबाजों से रूबरू कराएंगे।

 

1. भुवनेश्वर कुमार

Bhuvneshwar kumar

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ‘भुवनेश्वर कुमार’ शुरू से ही अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। कितना ही बड़े से बड़ा बल्लेबाज ही क्यों न हो वो भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर ज्यादातर डिफेंस ही खेलेगा। वहीं अगर आईपीएल मैचों में ‘भुवनेश्वर कुमार’ की बात करेंगे तो वर्ष 2016 और वर्ष 2017 में आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड ‘भुवनेश्वर कुमार’ के ही नाम है।

 

2. लसिथ मलिंगा

Lasith malinga

श्रीलंका टीम का हैरान कर देने वाला गेंदबाज ‘लसिथ मलिंगा’ शुरू से ही अपनी गेंदबाजी को लेकर चर्चा में रहा है। क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी भी इस बात को नकार नहीं सकते की अगर मलिंगा अपनी ले में हों तो वो किसी भी टीम की बॉलिंग लाइनअप को तहस-नहस कर सकता है। वहीं अगर आईपीएल में मलिंगा की बात करें तो 2011 के आईपीएल सीजन में सर्वाधिक विकेट और पर्पल कैप मलिंगा के ही नाम है।

 

3. इमरान ताहिर

Imran tahir

साउथ अफ्रीकी बॉलर ‘इमरान ताहिर’ अपनी स्पिन और गूगली गेंदबाजी से बड़े से बड़े बल्लेबाज का भी शिकार आसानी से कर लेते हैं। बता दें की इमरान अंतर्राष्ट्रीय ओ.डी.आई और टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रह चुके हैं। वहीं अगर आईपीएल की बात करें तो इमरान आईपीएल सीजन 2017 में भी टॉप 4 गेंदबाजों में मौजूद थे। उन्होंने मात्र 12 मैचों में 280 बोलों पर 369 रन देकर 18 विकेट लिए थे।

 

4. हरभजन सिंह

Harbhajan singh

टीम इंडिया के प्रसिद्ध गेंदबाज ‘हरभजन सिंह’ ने भी लसिथ मलिंगा की तरह मुंबई इंडियंस के लिए ज्यादातर मैच खेले हैं। भज्जी ने अपने 136 आईपीएल मुकाबलों में कुल 127 विकेट निकाले हैं। जिसमें इनका भी बेस्ट परफॉर्मेंस बहुत अच्छा रहा है उन्होंने एक मैच में 18 रन देकर 5 विकेट निकाले थे।

 

5. सुनील नरेन

Sunil narine

वेस्ट इंडीज टीम के सबसे खतरनाक स्पिनर गेंदबाज ‘सुनील नरेन’ को भला कोई कैसे भूल सकता है। बता दें की सुनील नरेन एक घातक गेंदबाज ही नहीं बल्कि कमाल के बल्लेबाज भी हैं। आईपीएल में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड सुनील नरेन के ही नाम हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध आईपीएल मैच में मात्र 15 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

तो दोस्तों आपका पसंदीदा गेंदबाज कौन है नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसे ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें व ऊपर दिए नोटिफिकेशन पर Allow का बटन दबा कर अन्य खबरों का लुफ्त उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here